For the best experience, open
https://m.khabardevbhoomi.com
on your mobile browser.
Advertisement

तवांग में भारत और चीन के जवानों के बीच झड़प, सेना ने जारी किया बयान

11:14 AM Dec 13, 2022 IST | Khabar Devbhoomi Desk
तवांग में भारत और चीन के जवानों के बीच झड़प  सेना ने जारी किया बयान
Advertisement

तवांग arunchal pradesh tawangअरुणाचल प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है। यहां भारत और चीन के सैनिकों में झड़प हुई है। सेना सूत्रों के अनुसार तवांग (Tawang) में हुई झड़प में दोनों देशों के कई सैनिक घायल हुए हैं।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक 9 दिसंबर को ईस्टर्न लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल में तनाव के बीच अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प हुई थी।

तवांग में छह सैनिक घायल

सूत्रों का कहना है कि इसमें दोनों तरफ के सैनिक जख्मी हुए हैं। सेना सूत्रों के मुताबिक कोई भी भारतीय सैनिक गंभीर रूप से जख्मी नहीं हुआ है।

Advertisement

वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई ने इस झड़प में भारतीय सैनिकों के घायल होने का समाचार दिया है। एजेंसी के मुताबिक चीन के कुल 300 सैनिक आए थे। इस झड़प में छह भारतीय सैनिक घायल हुए हैं। जिन्हें गुवाहटी अस्पताल में लाया गया

कौन हैं सुखविंदर सिंह सुक्खू, हिमाचल के नए सीएम के बारे में पूरी जानकारी

सेना के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश में तवांग सेक्टर में एलएसी के साथ कुछ क्षेत्रों में अलग-अलग सेक्टर के क्षेत्र हैं, जहां दोनों पक्ष अपने दावे की सीमा तक क्षेत्र में गश्त करते हैं। यह व्यवस्था यहां साल 2006 से चल रही है। 9 दिसंबर को पीएलए के सैनिकों ने तवांग सेक्टर में एलएसी को टच किया।

चीनी सैनिकों की इस हरकत का भारत के सैनिकों ने दृढ़ता से मुकाबला किया। इस आमने-सामने की लड़ाई में दोनों पक्षों के कुछ कर्मियों को मामूली चोटें आईं।

हालांकि इसके बाद दोनों पक्ष तुरंत क्षेत्र से हट गए। घटना की अनुवर्ती कार्रवाई के रूप में, क्षेत्र में देश के कमांडर ने शांति बहाली के लिए अपने समकक्ष के साथ एक फ्लैग मीटिंग की।

 


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Instagram, Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube


 

Advertisement
Tags :
Advertisement