For the best experience, open
https://m.khabardevbhoomi.com
on your mobile browser.
Advertisement

Shraddha Murder Case: पॉलीग्राफ टेस्ट में लगातार चकमा दे रहा आफताब, अब नार्को टेस्ट के सवालों की लिस्ट तैयार

09:20 AM Nov 28, 2022 IST | Khabar Devbhoomi Desk
shraddha murder case  पॉलीग्राफ टेस्ट में लगातार चकमा दे रहा आफताब  अब नार्को टेस्ट के सवालों की लिस्ट तैयार
Advertisement

shradha walker murder caseShraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस के मुख्य आरोपी आफताब का आज एक बार फिर पॉलीग्राफ टेस्ट होगा। अब तक आफताब का 20 घंटे से ज्यादा का पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुका है। बावजूद इसके दिल्ली पुलिस को कुछ भी अहम सुराग हाथ नहीं लगा है। आफताब इतना शातिर है कि वो पॉलीग्राफ टेस्ट को भी चकमा दे रहा है। हालांकि आफताब के जवाबों और मिले सबूतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने नार्को टेस्ट के लिए 70 सवालों की लंबी फेहरिस्त जरूर तैयार कर ली है। अब दिल्ली पुलिस को श्रद्धा मर्डर केस में अहम सुराग नार्को टेस्ट से ही मिलने की उम्मीद है।

Advertisement

तीन दिनों में हुआ 20 घंटे पॉलीग्राफ टेस्ट

श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए रोहिणी की एफएसएल में पूरी तैयारी कर ली गई है। इससे पहले तीन दिनों तक आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था। लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से ये पूरा नहीं हो सका। इस वक्त आफताब न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद है और उसकी तबीयत में भी सुधार है। वहीं पुलिस को सभी टेस्ट के लिए तीन दिन का समय मिला है। पुलिस को उम्मीद है कि इन तीन दिनों में वो आफताब से सबूतों की जानकारी जुटा लेगी, इससे पहले अब तक आरोपी आफताब का तीन दिन तक पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुका है।

देहरादून: इन सड़कों पर रहेगा रूट डायवर्ट, घर से निकलने से पहले यहां देखें ट्रैफिक प्लान

आफताब के तीन दिन के इस टेस्ट में पुलिस को इतनी जानकारी जरूर मिल गई है कि चार्जशीट को मजबूती के साथ तैयार किया जा सके। लेकिन अभी भी पुलिस को इस वारदात से जुड़े कुछ बड़े सबूत इकट्ठा करने बाकी हैं। उम्मीद है कि पॉलीग्राफी के दौरान आरोपी आफताब से मिली जानकारियों के आधार पर पुलिस कुछ सबूतों को जरूर तलाश लेगी। इससे अदालत में मामले को साबित करने में मदद मिलेगी। तीन दिनों तक पॉलीग्राफी के दौरान उसके श्रद्धा के साथ रिश्ते और वारदात के बार में 50 से ज्यादा सवाल पूछे जा चुके हैं।

Advertisement

तीन दिनों के पॉलीग्राफी में क्या पूछा गया-

1-श्रद्धा के शव के टुकड़े करने और उसे इस तरह फेंकने का फैसला क्यों किया?

2-शव के टुकड़े करने के लिए कौन-कौन से हथियारों का इस्तेमाल किया?

3-टुकड़े करने के बाद हथियारों को कहां छिपाया है?

4-श्रद्धा की हत्या के बाद उसके शव के टुकड़े कहां-कहां फेंके?

70 सवालों से होगा आफताब का सामना

अब तक हुए पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद 70 सवालों की लिस्ट तैयार की गई है, जो नॉर्को टेस्ट के दौरान पूछे जाएंगे। अभी पॉलीग्राफ टेस्ट की पूरी रिपोर्ट आनी बाकी है। ऐसे में आफताब के नार्को टेस्ट में कुछ दिन का समय लग सकता है। अंबेडकर अस्पताल में केवल सोमवार को ही नार्को टेस्ट होता है। ऐसे में सूत्रो की मानें तो आज तो नहीं लेकिन अगले हफ्ते यानी 5 दिसंबर को पुलिस आफताब का नार्को टेस्ट करा सकती है। वहीं पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब के खुलासे के बाद गुरुवार को पुलिस को आफताब के छतरपुर स्थित फ्लैट से पांच धारदार चाकू बरामद हुए हैं, जिन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भेज दिया है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Instagram, Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube


 

Advertisement
Tags :
Advertisement